No icon

विजय जुलूस पर लगा प्रतिबंध, आगरा डीएम-एसएसपी ने सभी मतगणना स्थल पर परखीं व्यवस्थाएं

Agra. मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने पूरे इंतजाम कर रखे हैं। जिलाधिकारी पीएन सिंह और एसएसपी सुधीर कुमार लगातार मतगणना स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। मतगणना के दौरान अव्यवस्था न फैले और सुरक्षा में चूक न हो सके, इसके लिए आज बुधवार को जिला अधिकारी पीएन सिंह और एसएसपी सुधीर कुमार ने आला अधिकारियों के साथ पांचो मतगणना स्थल का दौरा किया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किये।

जिला अधिकारी पीएन सिंह ने बताया कि जिन लोगों की मतगणना में ड्यूटी लगनी थी उन सब की ड्यूटी लगा दी गई है और जिन लोगों को पास जारी होने थे उनके पास भी जारी कर दिए गए हैं। यही लोग मतगणना स्थल में प्रवेश कर सकेंगे इसके अलावा किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

विजय जुलूस पर लगा प्रतिबंध

जिला अधिकारी पीएन सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर विजय जुलूस पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। उनका कहना है कि चुनाव जीतने के बाद प्रत्याशी और उनके समर्थकों की तीखी नोकझोंक हारे हुए प्रत्याशियों के साथ हो जाती है जो एक बड़ा रूप ले लेती है। ऐसी परिस्थिति न आए इसीलिए पूरी तरह से विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जीतने वाला प्रत्याशी शांति पूर्वक मतगणना स्थल से रवाना होगा और घर पर अपने समर्थकों के साथ इस खुशी को साझा करेगा।

विजयी प्रत्याशी को पहुंचाया जाएगा घर

एसएसपी सुधीर कुमार ने मतगणना स्थल पर तीन स्तरीय सुरक्षा लागू की है। मतगणना स्थल में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को दो जगह से सुरक्षा चेकिंग से गुजरना होगा। इतना ही नहीं चुनाव जीतने के बाद विजयी प्रत्याशी को उसके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के इंस्पेक्टर की होगी। बिना विजय जुलूस निकाले ही संबंधित क्षेत्र का इंस्पेक्टर अपनी गाड़ी से विजयी प्रत्याशी को सुरक्षित उसके घर पहुंचा कर आएगा।

जिला अधिकारी पीएन सिंह और एसएसपी सुधीर कुमार ने सभी व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ कहा है कि मतगणना स्थल पर मतगणना निष्पक्ष तरीके से की जाएगी। जिन लोगों को एजेंट बनाया गया है वह मतगणना के दौरान मौजूद रहेंगे। किसी भी तरह की गड़बड़ी होगी तो उससे तुरंत निपटा जाएगा। जिला अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों को आश्वस्त किया है कि यह काउंटिंग पूरी तरह से निष्पक्ष होगी।

Comment As:

Comment (0)