No icon

आगरा आ रहे जी20 डेलीगेशन का कार्यक्रम घोषित. जानिए कितने वीवीआईपी आ रहे हैं आगरा और कितने दिन ठहरेंगे और कहां—कहां जाएंगे. जानिए पूरा प्रोग्राम…

भारत इस साल जी20 सम्मेलन को होस्ट कर रहा है. इसकी शुरुआत हो चुकी हैं. इस साल दुनिया के 20 देशों के प्रतिनिधि भारत इस सम्मेलन में भाग लेने आएंगे. आगरा पर्यटन नगरी है और जी20 डेलीगेशन का आगरा में भी कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसको लेकर पिछले करीब एक महीने से शासन और प्रशासन की ओर से इन वीआईपी के स्वागत सत्कार के लिए तैयारियां आगरा में चल रही हैं. आगरा को सुंदर और साफ बनाने के लिए अधिकारी लगातार बैठकें और निरीक्षण कर रहे हैं. आगरा में जिस भी रास्ते से ये वीवीआईपी गुजरेंगे, उन रास्तों को सुंदर बनाया जा रहा है. दीवारों पर पेंटिंग्स की जा रही हैं तो वहीं सभी दुकानों को एक ही रंग में रंगा जा रहा है और उनके नाम भी एक ही स्टाइल और एक ही कलर में किए जा रहे हैं. चौराहों से लेकर रास्तों पर सौंदर्य का काम किया जा रहा है.

10 फरवरी को आएंगे 180 वीवीआईपी
आगरा में जी20 देशों के प्रतिनिधिमंडल के आगमन का कार्यक्रम और फुल शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल द्वारा गुरुवार को G-20 की तैयारी को लेकर बैठक की गई. कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत में डीएम ने कहा कि 10 फरवरी की शाम 4:30 बजे 180 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल आगरा पहुंचेगा. यह प्रतिनिधिमंडल 11 और 12 फरवरी को आगरा में ही रहेगा और 13 फरवरी की सुबह नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे. डेलीगेशन ताजमहल सहित अन्य स्मारकों का भ्रमण करेंगे. इसके अलावा होटल ताज कन्वेंशन में महिला सशक्तिकरण को लेकर बैठक की जाएगी.

सभी विभागों को तैयारियों के निर्देश
आगरा में जी20 देशों के प्रतिनिधिमंडल के आगमन का कार्यक्रम जारी होते ही ​प्रशासन द्वारा सभी विभागों को तैयारियां पूरी करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. फतेहाबाद रोड पर मेट्रो पिलर को भी जी20 देशों के हिसाब से सजाया और संवारा जा रहा है. इसके अलावा शहर के एमजी रोड से लेकर एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल सहित सभी रास्तों को सुंदर व आकर्षक बनाया जा रहा है.

Comment As:

Comment (0)