No icon

आगरा के भगवान टॉकीज की कुछ घंटों बाद बदल जाएगी सूरत.

आगरा के भगवान टॉकीज की कुछ घंटों बाद बदल जाएगी सूरत. काम शुरू.


तीन दिन में अलग दिखेगा भगवान टॉकीज चौराहा


भगवान टॉकीज का अब कायाकल्प होने जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्मार्ट सिटी आगरा में भगवान टॉकीज चौराहे को चुना गया है। अब अगले तीन दिन में इसकी सूरत बदल जाएगी। इसे संवारा जााएगा। आटो रि​क्शा, बसों, मैजिक वाहन समेत अन्य वाहन सलीके से खड़े नजर आएंगे। पौधे इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे होंगेे।
भगवान टॉकीज से दोनों ओर लगेंगे पौधे


आगरा स्मार्ट सिटी पीएमसी वाइस प्रेर्सीडेंट आनंद मेनन ने बताया कि भगवान टॉकीज चौराहे पर फुटपाथ पर टाइल्स लगाए जाएंगे। सड़क के दोनों ओर पौधे लगाए जाएंगे। इनकी खासियत यह है कि इनमें पानी कम देना होगा। यह धूप में भी नहीं झुलसेंगे। जो पौधे छाया में बढ़ते हैं, ऐसे पौधे ही वहां लगाए जाएंगे।


अफसरों ने भगवान टॉकीज चौराहे का निरीक्षण किया

हटाई जा रही गंदगी


भगवान टॉकीज चौराहे फ्लाईओवर के नीचे से गंदगी हटाने का काम शुरू हो चुका है। वहां पर कर्मचारी लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद वहां पिलर को रंगने का काम शुरू होगा।


हर वाहन की पार्किंग होगी अलग


आनंद मेनन ने बताया कि भगवान टॉकीज चौराहे पर हर वाहन की पार्किंग अलग होगी। इसके लिए फ्लाईओवर के नीचे की जगह चिह्नित कर ली गई है। यहां पर काम शुरू हो गया है। दो पहिया वाहन, आटो रिक्शा, बसों के लिए अलग—अलग जगह है। इसके लिए साइनेज भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा पैदल चलने वाले लोगों के लिए फुटपाथ बनाया जा रहा है ताकि इनहें भी परेशानी न हो।


भगवान टॉकीज चौराहे पर फ्लाईओवर के नीचे की जा रही पेंटिंग और लगाए गए पौधे


पेंटिंग से सुंदर दिखेगा अपना भगवान टॉकीज


उन्होंने बताया कि भगवान टॉकीज चौराहे की दीवारें पेंटिंग से सजी होंगी। इसके लिए इंडिया राइजिंग और इंडिया फीड बैक एनजीओ से सहयोग लिया गया है। ये दोनों एनजीओ वॉल पेटिंग करेंगे। ऐतिहासिक इमारतों से दीवारें सजेंगी तो जागरूकता करने वाले नारे भी लिखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि एक अक्टूबर को आगरा के ऐसे नागरिकों को पेटिंग करने के लिए बुलाया जाएगा, जिन्हें इसमें रुचि हो। नगर निगम इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों का सहयोग लिया जाएगा।

Comment As:

Comment (0)