No icon

आगरा की सड़कों पर जाम से निजात दिलाएगा 'ट्रैफिक फ्लाइंग स्क्वैड', व्हाट्सएप ग्रुप बनेगा

जाम लगा है। ट्रैफिक धीमी गति से चल रहा है। हादसे के बाद वाहन फंसा हुआ है। रास्ते से निकलने में दिक्कत हो रही है। अब जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक फ्लाइंग स्क्वायड पहुंचेगा। प्रशिक्षित पुलिसकर्मी ना सिर्फ ट्रैफिक का संचालन कर जाम खुलवांगे, बल्कि समस्या का निदान भी करेंगे। पुलिस लाइन में आयोजित विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में आईजी नवीन अरोरा ने दो फ्लाइंग स्क्वायड का गठन किया है। इसमें एक टीआई और चार सिपाही रहेंगे। 

आईजी नवीन अरोरा ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को 27 सितंबर से विशेष अभियान शुरू किया था। उन्होंने शहर में अलग-अलग स्थानों पर भ्रमण करने के बाद ट्रैफिक पुलिस के संशाधनों की स्थिति देखी। ट्रैफिक पुलिस और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करके पांच उप समिति गठित की थीं। मंगलवार को आईजी ने पुलिस लाइन में आगरा विकास प्राधिकरण, नगर निगम, सेतु निगम, आगरा मेट्रो परियोजना, लोक निर्माण विभाग, जल निगम, रोडवेज, आरटीओ, टोरंट, एनएचएआई और जल संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें बेहतर यातायात के लिए सुझाव लिए।  

आईजी ने बताया कि शहर में जगह-जगह निर्माण कार्य चल रहा है। इससे जाम की स्थिति पैदा होती है। कई बार समय पर कार्य नहीं हो पाता है। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कहा गया है कि वह अपने निर्माण कार्य की समय सीमा तय करें। इस अंतराल में ही कार्य पूरा हो जाना चाहिए, जो भी कार्य कराएं उस दौरान ट्रैफिक अवरुद्ध न हो उसके लिए उचित इंतजाम किए जाने चाहिए। पुलिस में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए खुद ही अपने वालंटियर को तैनात करें, जिससे लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

व्हाट्सएप ग्रुप पर विभागीय अधिकारी और कर्मचारी साझा करेंगे जानकारी

Comment As:

Comment (0)