No icon

आईजी आगरा ने सँभाली कमान, ये 10 चौराहे होंगे जाम से मुक्त - कल से आगरा में संभलकर चलाएं वाहन

आईजी आगरा ने सँभाली कमान, ये 10 चौराहे होंगे जाम से मुक्त 

आगरा शहर को जाम के झाम से मुक्त कराने के लिए अब आईजी रेंज आगरा नवीन अरोरा ने कमान संभाली है। 7 अक्टूबर से शहर के प्रमुख 10 चौराहों पर विशेष रुप से ट्रैफिक पर काम किया जाएगा। इसको लेकर एक टीएसआई की परमानेंट ड्यूटी उस चौराहे पर रहेगी तो वहीं क्षेत्रीय थाना प्रभारी के रूप में काम करेगा। कुछ समस्याएं और दिक्कतें आएंगी तो वहां फ्लाइंग स्क्वायड मौके पर पहुंचेगा। व्हाट्सएप और फेसबुक से भी लोग समस्याओं को सुना जाएगा, उनका समाधान किया जाएगा।

इन 10 चौराहों को किया गया चिन्हित


आईजी नवीन अरोरा ने बताया कि पहले फेस में 10 चौराहों को लिया गया है। इन चौराहों पर इस कवायद को अंजाम दिया जाएगा और फिर अन्य चौराहों को शामिल किया जाएगा। इस समय हरीपर्वत चौराहा, भगवान टॉकीज चौराहा, देहली गेट, खेरिया मोड़ चौराहा, रामबाग चौराहा, बिजलीघर, मधुनगर चौराहा, बोदला चौराहा, राजपुर चुंगी चौराहा, इस अभियान में शामिल है।


ट्रैफिक के नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई


आईजी नवीन अरोड़ा ने बताया कि ट्रैफिक के छोटे-छोटे नियम है जिन्हें तोड़ने के कारण जाम की स्थिति बनती है। अगर ट्रैफिक के नियमों को फॉलो किया जाए तो जाम के झाम से किसी हद तक राहत मिल सकती है। इसीलिए वाहन चालकों पर ट्रैफिक नियम तोड़ने को लेकर शिकंजा कसा जाएगा। चाहे वह फिर हेलमेट पहने से हो या फिर जेब्रा लाइन क्रॉसिंग से संबंधित हो


चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे होंगे दुरुस्त

Comment As:

Comment (0)